GOcurable

टाइमिंग कंडोम क्या होता है और ये कैसे शीघ्रपतन को दूर कर सकता है – Stop Premature Ejaculation

कॉल करके अभी अपना ऑर्डर बुक करें - 7013044254 

शीघ्रपतन एक बीमारी नहीं बल्कि अभिशाप है किसी भी उस पुरुष के लिए जो किसी भी तरह कि सेक्शुअल रीलैशन्शिप मे है और अपना वीर्य जल्दी निकल जाने की वजह से वो औरत को संतुष्ट नहीं कर पाता है।

शीघ्रपतन क्यों होता है – Understanding Premature Ejaculation

शीघ्रपतन के कई कारण हो सकते हैं

शारीरिक दुर्बलता (General weakness)

जब शरीर आंतरिक रूप से कमजोर होता है तो न तो शरीर मे ठीक से रक्त संचरण होता है और न ही शरीर मे पुरुष हॉर्मोन ठीक से काम कर पाता है। इसके अतिरिक्त स्नायु तंत्र या जिसको आम भाषा मे नसों कि कमजोरी कहते हैं जैसी समस्या भी उत्पन्न हो जाती है। इस स्थिति मे संभोग करते समय पुरुष जल्दी ही थक जाता है और वीर्य कुछ क्षणों या एक मिनट से पहले ही निकाल जाता है।

अवसाद या उदासी (Depression)

किसी भी वजह से अगर पुरुष अवसादग्रस्त रहने लगता है उसमे कमेछा कि कमी उत्पन्न हो जाती है और पुरुहस हॉर्मोन या टेस्टोस्टेरॉन का secretion कम हो जाता है। इस स्थिति मे वीर्य को स्खलित करने वाला दिमाग का वो हिस्सा जो लिंग को स्खलित होने के संकेत भेजता है समय से पहले ही संदेश भेज देता है और पुरुष स्खलित हो जाता है।

तनाव (Mental stress)

अवसाद की  तरह तनाव की स्थिति भी पुरुष हॉर्मोन के निकालने को प्रभावित करती है और शीघ्रपतन कि समस्या उत्पन्न होती है

लिंग कि त्वचा का अति संवेदनशील होना (Hypersensitivity of penile skin)

शीघ्रपतन का सबसे बड़ा और सबसे चिंताजनक कारण यही होता है। जब लिंग कि त्वचा योनि को जरूरत से ज़्यादा महसूस करने लगता है तो लिंग से संवेदनाएं मस्तिष्क तक कई गुना तेज़ी से पोहोचती हैं और परिणाम स्वरूप सांसी काफी पहले मस्तिष्क स्खलन के संदेश भेज देता है और पुरुष बिल्कुल भी संभोग क्रिया मे तिक नहीं पाता है और स्त्री असन्तुष्ट ही रह जाती है।

शीघ्रपतन के लिए दवाइयाँ (Treatments of premature ejaculation)

अंग्रेज़ी दवाएं (modern medicines)

मॉडर्न medicine में शीघ्रपतन का कोई पुख्ता इलाज मौजूद नहीं है फिर भी कुछ दवाएं उपलब्ध हैं जो कुछ पुरुषों को शीघ्रपतन मे कुछ तत्काल फायदा कर सकती हैं लेकिन इनका प्रभाव अस्थायी होता है और इनका लगातार प्रयोग स्वास्थ्य के लिए काफी हानिकारक साबित हो सकता है। शीघ्रपतन रोकन के लिए depoxatine tablets मार्केट में उपलब्ध हैं। ये दवा मस्तिष्क के उस भाग को सुन्न करती है जो वीर्य निकालने के signal लिंग तक भेजता है। लेकिन ये दवा इतनी प्रभावशाली नहीं पाई गई है। और बिना चिकित्सक कि सलाह के इसका प्रोयोग नहीं करना चाहिए

Spray और Gel

लिंग की त्वचा को सुन्न करने के लिए बाजार मे लिडोकेन दवा के स्प्रे और  जेल उपलब्ध हैं । संभोग से कुछ देर पहले ये दवा लिंग पर लगाने से कुछ समय के लिए लिंग की त्वचा आंशिक रूप से सुन्न हो जाती है। या ये कहिए कि लिंग की अतिसंवेदनशीलता कम हो जाती है।  ये दवा भी अंग्रेज़ी है और इसका निरंतर उपयोग लिंग कि नसों को नुकसान पोहचा सकता है।

Timing कान्डम – शीघ्रपतन कंडोम (reusable penis sleeves condoms)

टाइमिंग condom या पेनिस स्लीव एक ऐसा लिंग के ऊपर पहने जाने वाला कवर होता है जो न सिर्फ कान्डम कि तरह काम करता है बल्कि इसकी दीवारें मोती होने कि वजह से ये लिंग को योनि का एहसास नहीं होने देता है। और पुरुष जितना मर्ज़ी चाहे उतना देर संभोग कर सकता है।

Buy timing condoms from our store 

क्या टाइमिंग कान्डम लगाकर लड़की को उतना ही आनंद आता है

बिल्कुल। बल्कि कहा जाए तो उससे भी ज़्यादा क्योंकि ऐसे कान्डम को पहनने के बाद लिंग मोटा और लंबा भी हो जाता है। इसके अतिरिक्त इस कान्डम का material और बनावट बिल्कुल असली लिंग जैसी होती है। और लड़की को बिल्कुल असली लिंग जैसा एहसास होता है

टाइमिंग कंडोम कितनी बार प्रयोग किया जा सकता है

देखा जाए तो अगर आप सावधानी के साथ इसका प्रयोग करते हैं तो कई वर्षों तक भी ये कंडोम खराब नहीं होता है। आप इसको धोकर सुखाकर बार बार प्रयोग कर सकते हैं

क्या टाइमिंग कंडोम का कोई नुक्सान भी है

टाइमिंग कंडोम का कोई नुक्सान स्वास्थ्य पर नहीं पड़ता है क्योंकि ये किसी भी तरह की अंदरूनी शारीरिक  क्रिया में भाग नहीं लेता है।

Buy timing condoms from our store