[toc]

लिंगवर्धक पंप और सत्त्व आयुर्वेदिक एसेंशियल ऑयल्स द्वारा लिंग की लम्बाई बढायें (How To Increase Penis Length Upto 6 inches)

हेलो दोस्तों,

गो क्यूरेबल में आपका स्वागत है.

बहुचर्चित फिल्म टाइटैनिक में  एक्ट्रेस केट विंसलेट कहती है कि मर्द साइज़ को लेकर कुछ ज्यादा ही परेशान रहते हैं. शायद यह बात सही भी है. हर दूसरा लड़का यही पूछता, सोचता नज़र आ जाता है, कहीं मेरा लिंग छोटा तो नहीं ? क्या मैं इस लिंग से अपनी पत्नी या गर्लफ्रेंड को संतुष्ट कर पाऊंगा ? अगर आपको भी लगता है कि आपका लिंग छोटा है तो इस आर्टिकल को आखिर तक पढ़ें. 

दोस्तों आज हम एक बहुत ही स्पेशल टॉपिक पर बात करेंगे और वह है: लिंग की लम्बाई बढ़ाना (How to increase penis length).

जैसा कि आप जानते हैं कि गो क्यूरेबल पूरी तरह से ठोस और तथ्यपरक (fact-based) जानकारियों पर आधारित है और किसी भी तरह की बे-सिर-पैर की ऊलजलूल नीम-हकीमी (quackery) हवाई बातें बताकर आपको गुमराह करना क़तई नहीं है. इसलिए आप बेफिक्र होकर गो क्यूरेबल पर यकीन कर सकते हैं.

दोस्तों यह टॉपिक यानी लिंग की लम्बाई बढ़ाना एक ऐसा टॉपिक है जो देखा जाए तो सबसे ज्यादा भ्रामक (misleading) बातों से भरा हुआ है और जिसके बारे में सही जानकारी का बिलकुल अभाव है. जब यह ही नहीं पता होता है कि लिंग की सही लम्बाई (normal penis length) कितनी होनी चाहिए तो लड़के ये सोचने लगते हैं कि उनके लिंग की लम्बाई कम है और नीम हकीमों के चक्कर में पड़ जाते हैं जिसका अंजाम यह होता है कि उनके लिंग की लम्बाई तो नहीं बढ़ पाती है पर उनकी सेक्स पॉवर ज़रूर कम हो जाती है. 

लिंग की सही यानी सामान्य लम्बाई कितनी होनी चाहिए?

How much is the normal penis length and girth?

 

लिंग की लम्बाई और मोटाई दो तरह की होती है. एक तो वह लम्बाई जब लिंग शिथिल अवस्था (flaccid) में होता है यानि खड़ा नहीं होता है इस अवस्था में लिंग की लम्बाई लिंग की शिथिल लम्बाई या फ्लेक्सिड लम्बाई (flaccid length) कहलाती है. लिंग की शिथिल लम्बाई का कोई ख़ास महत्त्व नहीं होता है.

लिंग की दूसरी लम्बाई वह होती है जब लिंग खड़ा होता है यानी उत्तेजित अवस्था में होता है. लिंग की यह लम्बाई लिंग की इरेक्ट लम्बाई (erect penis length) कहलाती है. लिंग की इरेक्ट लम्बाई ही लिंग की असली लम्बाई मानी जाती है.

 

‘नेशनल सेंटर फॉर बायोटेक्नोलॉजी इनफार्मेशन (National Centre For Biotechnology Information)’ अमेरिका की सरकारी वेबसाइट है. इन्होने दुनियाभर में सर्वेक्षण (surveys) कराये. इन सर्वेक्षणों में पाया गया कि दुनिया में सबसे बड़े लिंग अफ्रीका (Africa) के लोगों और अंग्रेज़ नस्ल (Caucasian race) के लोगों के होते हैं और सबसे छोटे लिंग जापानी (Japanese) और कोरियाई (Korean) लोगों के होते हैं. खैर, हम बात करेंगे हिंदुस्तान के मर्दों के लिंग की औसत लम्बाई और मोटाई (average penis length and girth) के बारे में. हिंदुस्तान में किये गए सर्वे के मुताबिक हिंदुस्तान के मर्दों के लिंग की औसत इरेक्ट लम्बाई (खड़े लिंग की लम्बाई) 5 इंच से 6 इंच के बीच में होती है और शिथिल लिंग ( जब लिंग खड़ा न हो ) की लम्बाई 3 से 4 इंच के बीच में होती है. एक औसत हिन्दुस्तानी लिंग खड़े होने पर 4 से 4.5 इंच के बीच में मोटा हो जाता है. ये सभी आंकड़े आप ‘नेशनल सेंटर फॉर बायोटेक्नोलॉजी इनफार्मेशन (ncbi)’ की वेबसाइट https://www.ncbi.nlm.nih.gov/pubmed/17568760 पर भी देख सकते हैं. 

ये आंकड़े (data) बेहद महत्त्वपूर्ण (important) हैं क्योंकि इनसे हमें जानकारी मिलती है की हमारे लिंग की लम्बाई कितनी होनी चाहिए.

क्या लिंग की लम्बाई बढ़ाई जा सकती है?

Is it possible to increase penis length and size?

जवाब है: यहीं से सारा विवाद और नकली दवाओं का मायाजाल शुरू होता है. छोटा जवाब है, हाँ. लिंग की लम्बाई बढ़ाई जा सकती है. इसके दो तरीके हैं: 1. लिंगवर्धक पंप यानि पेनिस एनलार्जमेंट पंप द्वारा (Penis Enlargement Pump) 2. लिंगवर्धक सत्त्व एसेंशियल ऑयल्स यानि पेनिस एन्लार्जिंग एसेंशियल ऑयल्स के ज़रिये (Penis Enlarging Essential Oils).

 

पेनिस एनलार्जमेंट पंप एक तरह की मैकेनिकल डेवाईस (mechanical device = यन्त्र) होती है. यह पंप लिंग की लम्बाई बढ़ाने का अब तक का सबसे सफल तरीका है. 

पेनिस एन्लार्जिंग एसेंशियल ऑयल्स, स्पेशल आयुर्वेदिक विधियों से तैयार सत्त्व तेल होते हैं जैसे दालचीनी और सांडहे का तेल. अगर पेनिस एनलार्जमेंट पंप की साथ पेनिस एन्लार्जिंग एसेंशियल ऑयल्स भी इस्तेमाल किये जाएँ तो निश्चयपूर्वक अच्छे नतीजे मिलते हैं. 

बड़े या छोटे पेनिस का सेक्स के आनंद (sexual pleasure) में कितना रोल है? 

Does penis size have anything to do with sexual pleasure?

सभी तरह के सर्वेक्षणों से ये पाया गया है कि लिंग की लम्बाई का सेक्शुअल प्लेज़र से बहुत ज्यादा घनिष्ट सम्बन्ध नहीं है. बड़ा लिंग अधिक सेक्शुअल प्लेज़र की गारंटी नहीं है. इसलिए अगर आपके लिंग की लम्बाई ठीकठाक है तो ज्यादा परेशान होने की ज़रुरत नहीं है. अगर आपके लिंग की लम्बाई ऊपर दी गयी लिंग की औसत मिनिमम लम्बाई से भी थोड़ा बहुत कम है तो इससे कुछ ज्यादा फर्क नहीं पड़ता है. साथ ही लिंग की कम लम्बाई का बच्चा होने और औरत को संतुष्ट करने में भी बड़ा रोल नहीं है.

कब एक लड़के को वाकई लिंग की लम्बाई बढ़ाने के बारे में सोचना चाहिए?

When should a boy seriously think about increasing his penis length?

माइक्रो पेनिस (Micropenis) क्या है

अगर एक लड़के के लिंग की खड़े होने पर भी लम्बाई 5 इंच से कम रहती है तो ऐसे मर्द को लिंग को बड़ा करने के सुरक्षित तरीके अपनाने के बारे में सोचना चाहिए. सुरक्षित तरीके जैसे लिंगवर्धक पंप (penis enlargement pump)और लिंगवर्धक सत्त्व एसेंशियल ऑयल्स (penis enlarging essential oils).

जब खड़े लिंग की लम्बाई 3 इंच से भी कम रहती है तो यह स्थिति माइक्रो पेनिस कहलाती है. माइक्रो पेनिस हॉर्मोन थेरेपी (hormone therapy) या सर्जरी (surgery) के ज़रिये ठीक की जा सकती है, परन्तु ये ट्रीटमेंट भी माइक्रो पेनिस के मामलों में बहुत कामयाब नहीं हैं.

अगर आपको लगता है कि आपका लिंग छोटा है तो क्या करें?

What to do if you think your penis is not up to the mark?

गो क्यूरेबल क्या कहता है: 

सबसे पहले अपने लिंग की लम्बाई नापें.

लिंग की लम्बाई कैसे नापें?

एक धागा लें. लिंग को उत्तेजित करें. जब लिंग पूरी तरह से खड़ा हो जाए तो धागे से लिंग की लम्बाई नापें और फिर धागे को रूलर (फ़ीता) पर नाप लें. यह लिंग की लम्बाई या मोटाई नापने का सबसे आसान और सही तरीका है. 

लिंग की लम्बाई नापना सबसे इम्पोर्टेन्ट है क्योंकि इसीसे ही आपको पता लगेगा कि आपको लिंग का साइज़ बढ़ने की ज़रुरत भी है या नहीं. अगर आपके खड़े लिंग की लम्बाई 5 इंच या इससे ज्यादा है तो आप क़तई लिंग की लम्बाई बढ़ाने के बारे में न सोचें. अगर खड़े लिंग की लम्बाई 3 इच से 5 इंच के बीच में है तो यह सामान्य से कम है और आप इस कंडीशन में पंप और सत्त्व एसेंशियल ऑयल्स का इस्त्तेमाल लिंग की लम्बाई बढ़ाने के लिए कर सकते हैं.

अगर खड़े लिंग की लम्बाई 3 इंच से भी कम है तो यह कंडीशन माइक्रो पेनिस है और इस स्थिति में आप डॉक्टर की सलाह लें.

पंप और आयुर्वेदिक सत्त्व एसेंशियल ऑयल्स कहाँ प्राप्त करें: 

Where to get Penis Enlargement Pump and Ayurvedic Essential Oils?

गो क्यूरेबल पेनिस एनलार्जमेंट कॉम्बो पैक (Penis Enlargement Combo Pack) का ऑफर देता है. कॉम्बो पैक में एक लिंग्वर्धक पंप और आयुर्वेदिक विधियों से तैयार सत्त्व एसेंशियल ऑयल्स हैं. हमारे ऑनलाइन डॉक्टर्स (online doctors) पहले मरीज़ से बात करते हैं और फिर मरीज़ की ज़रुरत के हिसाब से उसको सत्व एसेंशियल आयल और पंप की सलाह दी जाती है, जो आप कॉम्बो पैक के रूप में गो कक्यूरेबल पर ऑनलाइन आर्डर द्वारा हासिल कर सकते हैं.

किसी भी प्रकार की सेहत सम्बन्धी सलाह के लिए आप हमारे ऑनलाइन डॉक्टर्स से बात कर सकते हैं.

”गो क्यूरेबल और आपका साथ: सेहत और तंदरुस्ती का साथ. कुछ बंधन होते हैं सदा के लिए”